You are currently viewing Affiliate Booster Plugin Review in Hindi
Affiliate Booster Plugin Review in Hindi

Affiliate Booster Plugin Review in Hindi

Blogging एफ़िलिएट से पैसे कमाने के सबसे बेहतरीन विकल्पों में शामिल हो रहा है। मुख्य रूप से लोग एफिलिएट ब्लॉग, WordPress पर डेवलप करते है क्योंकि इसमे बेहतरीन प्लगिन्स के चलते चीजों को मैनेज करना आसान हो जाता है।

जो प्लगिन्स एफिलिएट मार्केटर्स के द्वारा सबसे अधिक पसंद किये जाते है उनमे Affiliate Booster भी शामिल है। इस लेख में हम आपको Affiliate Booster Plugin की पूरी जानकारी और रिव्यू (Affiliate Booster Plugin Review in Hindi) देने वाले है।

Affiliate Booster Plugin क्या है?

सबसे पहले अगर आप एफिलिएट बूस्टर प्लगइन के बारे में सटीक जानकारी नही रखते तो बता दे की एफिलिएट बूस्टर प्लगइन एक वर्डप्रेस प्लगइन है जो मुख्य रूप से एफिलिएट मार्केटर्स की आवश्यकताओ की पूर्ति के लिए बनाया गया है।

यह प्लगिन्स प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने के लिए कई तरह की सुविधाए एफिलिएट मार्किट को वर्डप्रेस पर प्रदान करता है जिससे की वह बिना किए खास कोडिंग के एक बेहतरीन तरिके से प्रोडक्ट्स को प्रमोट करके अपनी कन्वर्शन रेट को बढ़ा पाता है।

Affiliate Booster Plugin को भारत के लोकप्रिय एफिलिएट मार्केटर और ब्लॉगर Kulwang Nagi ने डिजाइन किया है जो कई अन्य लोकप्रिय ब्लॉग के अलावा BloggingCage के Owner भी है।

Affiliate Booster Plugin को कुलवंग नेगी जी के द्वारा एफिलिएट मार्केटर्स की सभी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है जिससे की एफिलिएट मार्केटर्स बेहतरीन तरीके से अपने प्रोडक्ट्स को अपने ब्लॉग के माध्यम से प्रमोट करके अपनी कन्वर्शन रेट को बढ़ा सके और अच्छा पैसा कमा सके।

Affiliate Booster Plugin के फीचर्स

अगर आप अपने Blog के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाना चाहते हो तो इसके लिए जरूरी है की आप अपने ब्लॉग पर बेहतरीन तरिके से एफिलिएट प्रोडक्ट्स को प्रमोट करे। इसी उद्देश्य से Affiliate Booster Plugin को बनाया गया है।

इस प्लगइन का इस्तेमाल करके आप अपनी कन्वर्शन रेट को बढ़ा सकते है। लेकिन कैसे? इसके लिए आपको इस प्लगइन के फीचर्स के बारे में जानना होगा, जो कुछ इस प्रकार है:

Affiliate Booster Pros and Cons Block

कई बार प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने के लिए उन पर आर्टिकल्स लिखते वक्त हमे उनके Pros and Cons अर्थात फायदे या नुकसान के बारे में बताना पड़ता है।

एफिलिएट बूस्टर प्लगइन में आपको प्रोडक्ट्स के फायदे और नुकसान प्रमोट करने के लिए एक बेहतरीन ब्लॉक फीचर मिल जाता है।

Video Tutorial: Pros & Cons Block:

Affiliate Booster Pros and Cons Block

Affiliate Booster Comparison Table

प्रोडक्ट्स को बिकवाने का सबसे बेहतरीन तरीका उसे अन्य प्रोडक्ट्स के साथ कम्पेरिजन करके अच्छा बताना होता है जिससे की पाठको को लगे की वह एक बेहतरीन प्रोडक्ट्स खरीद रहे है।

Affiliate Booster प्लगइन के द्वारा इसके लिए बेहतरीन कम्पेरिजन टेबल एड की जा सकती है।

“Affiliate Booster Comparison Table” Example


Affiliate Booster Call to Action Block

एफिलिएट मार्केटिंग में कन्वर्शन रेट को बढ़ाने के लिए जरूरी है की प्रोडक्ट्स को सही तरिके से प्रमोट किया जाये।

प्रोडक्ट को सटीक रूप से प्रमोट करने में ‘Call to Action Block’ काफी फायदेमंद साबित होता है। एफिलिएट बूस्टर प्लगइन के द्वारा आसानी से ब्लॉग में Call to Action Block एड किया जा सकता है।

Affiliate Booster Call to Action Block” Example

Affiliate Booster Call to Action Block

Affiliate Booster Single Product Block

एफिलिएट मार्केटिंग में ब्लोग्स से जनरेट की जाने वाली सेल्स में कन्वर्शन रेट बढ़ाने के लिए  Single Product Block भी काफी फायदेमंद साबित होता है जिसमे प्रोडक्ट्स की जानकारी शॉर्ट में देकर उसे प्रमोट किया जाता है। एफिलिएट बूस्टर प्लगइन के द्वारा आप यह Single Product Block ऐड कर सकते हो।

“Affiliate Booster Single Product Block Example”


Affiliate Booster Notice Block

कई बार आर्टिकल्स में नोटिस देना होता है फिर चाहे वह किसी भी तरह का हो। इसके लिए हम सामान्यतः अक्षरों को बोल्ड कर देते है लेकिन यह अब एक पूरा तरीका हो चूका है।

एफिलिएट बूस्टर प्लगइन आपको एट्रेक्टिव तरिके से नोटिस लगाने के लिए Notice Block एड करने का विकल्प देता है।

“Affiliate Booster Notice Block” Example

Notice Title

Nullam et nibh ac nulla commodo ultricies ac in dui. Mauris mollis leo vel nulla scelerisque lobortis. Nam ultrices dui eget suscipit euismod. Duis id metus condimentum, interdum mauris a, venenatis sapien. Mauris felis libero, ultricies vitae dolor sit amet,


Affiliate Booster Button

जो भी लोग अपने ब्लोग्स से एफिलिएट प्रोडक्ट को प्रमोट है उन्हें पता होगा कीब्लॉग से एफिलिएट प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने के लिए बटन्स का काफी योगदान होता है।

इसके लिए लोग कई प्लगिन्स का इस्तेमाल करते है। एफिलिएट बूस्टर प्लगइन भी एक एट्रेक्टिव बटन आर्टिकल्स में एड करने का विकल्प देता है।

Affiliate Booster Top Pick Block

अपने ब्लॉग से सेल्स जनरेट करने के लिए प्रोडक्ट्स को सटीक और एट्रेक्टिव तरिके से प्रमोट करना बेहद जरूरी होता है।

इस प्रक्रिया में Top Pick Block भी एक अहम भूमिका निभा सकता है। एफिलिएट बूस्टर प्लगइन आपको Top Pick Block एड करने का विकल्प देता है।


AB Star Rating Block

Affiliate Booster Star Rating Block

अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग करके अपने ब्लॉग से अच्छा पैसा कमाना चाहते हो या फिर अपने प्रोडक्ट्स को सटीक रूप से प्रमोट करना चाहते हो तो इसके लिए उन्हें रेट करना जरूरी है।

यह आप आसानी से एफिलिएट बूस्टर के एट्रेक्टिव AB Star Rating Block के द्वारा कर सकते हो।

AB Table of Content

अपने एफिलिएट प्रोडक्ट्स और सेवाओं को सटीक रूप से प्रमोट करके उससे एफिलिएट मार्केटिंग में ब्लॉग के द्वारा अच्छी कन्वर्शन रेट प्राप्त करने के लिए एक बेहतरीन तरीका यह भी है कि आप Table of Content ब्लॉक के द्वारा प्रोडक्ट्स को प्रमोट करें। एफिलिएट बूस्टर प्लगइन भी यह फीचर ऑफर करता है।

AB Icon List

अपने ब्लॉग पर एफिलिएट प्रोडक्ट सेवाओं को प्रमोट करने में काफी सारे तरीके अपनाए जा सकते हैं जिससे कि आकर्षक रूप से प्रोडक्ट और सेवाओं को प्रमोट किया जा सके और उन्हीं में से एक तरीका आइकॉन लिस्ट बनाकर उन्हें प्रमोट करना भी है। इसके लिए आप एप्लाइड बूस्टर का आइकॉन लिस्ट फीचर इस्तेमाल कर सकते हैं।

AB Dynamic Block

अगर आप दूसरे एफिलिएट मार्केटर्स के ब्लॉग विजिट करते हैं जिससे वह अच्छी कन्वर्जन रेट प्राप्त कर रहे होते हैं तो आप देखेंगे कि वह डायनेमिक ब्लॉक का भी काफी ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

अगर आप चाहे तो अपने प्रोडक्ट को भी डायनेमिक ब्लॉक के द्वारा प्रमोट कर सकते हैं और एफिलिएट बूस्टर प्लगइन यह फीचर ऑफर करता है।

AB Advance Coupons

वर्तमान समय में एफिलिएट प्रोडक्ट्स और सेवाओं को प्रमोट करने के लिए जो स्ट्रेटजी सबसे अधिक फायदेमंद साबित होती है वह कूपंस के द्वारा उन्हें प्रमोट करना है जिससे कि ग्राहकों को भी फायदा मिले और आपको भी अच्छी सेल्स मिले। इसके लिए आप इस प्लगइन का Advance Coupon Feature उपयोग कर सकते हैं।

Affiliate Booster Advance Coupons Block

AB Product Column

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वर्तमान समय में काफी सारे एफिलिएट मार्केटर प्रोडक्ट कॉलम के द्वारा अपने प्रोडक्ट्स को प्रमोट करते है जिससे पाठको का ध्यान प्रोडक्ट पर जाता है। अगर आप भी यह करना चाहते है तो एफिलिएट बूस्टर प्लगइन का प्रोडक्ट कॉलम फीचर आपके काफी काम आ सकता है।


AB Coupon Box

जैसा कि हमने आपको बताया कि वर्तमान समय में कूपन ऑफर करते हुए प्रोडक्ट्स और सेवाओं को सबसे तेजी से सेल किया जा सकता है जिससे अच्छी कन्वर्जन रेट मिलती है। इसके लिए आप एफिलिएट बूस्टर प्लगिन के कूपन बॉक्स फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसके द्वारा आकर्षक रूप से ग्राहकों को कूपन ऑफर कर सकते हैं।

Affiliate Booster Coupon Box Block

AB Progress Bar

वर्तमान समय में काफी सारे ब्लॉगर और एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्रेस बार ब्लॉक का उपयोग करते हुए अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं जिससे उन्हें अच्छे कन्वर्जन रेट मिलती है। अगर आप भी प्रोग्रेस बाहर का उपयोग करते हुए अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपडेट बूस्टर के प्रोग्रेस बर फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Affiliate Booster Progress Bar Block

AB Conclusion

सभी एफिलिएट मार्केटिंग यह बात सटीक रूप से जानते हैं कि एफिलिएट प्रोडक्ट्स और सेवाओं को प्रमोट करने के लिए उन्हें कॉन्क्लूज़न में बेहतर और फायदेमंद बताना जरूरी होता है।

ऐसे में आप अपने कॉन्क्लूज़न भाग को बेहतर बनाने के लिए एफिलिएट बूस्टर प्लगिन के कॉन्क्लूज़न फीचर का उपयोग कर सकते हैं।

Affiliate Booster Conclusion Block

AB Product Table 1

अपने अपडेट प्रोडक्ट और सेवाओं को प्रमोट करने का एक बेहतरीन तरीका प्रोडक्ट टेबल बनाकर उन्हें पाठकों के सामने प्रजेंट करना भी है।

अगर आप एट्रेक्टिव तरीके से अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करेंगे तो आपको बेहतरीन कन्वर्जन रेट मिलेगी। इसके लिए आप अपडेट बूस्टर प्लगइन के प्रोडक्ट टेबल फीचर का उपयोग कर सकते हैं।

Affiliate Booster Product Table 1 Block

AB Top Pick Specs

किसी भी प्रोडक्ट या सेवा को बिकवा कर उससे अच्छे कन्वर्जन रेट प्राप्त करने के लिए जरूरी है कि आप उस प्रोडक्ट और सेवा से जुड़े हुए स्पेसिफिकेशंस लोगों को बताएं।

अगर आप इन स्पेसिफिकेशंस को लोगों के सामने आकर्षक रूप से पाठको को बताना चाहते हैं तो इसके लिए एफिलिएट बूस्टर का Top Pick Specs फीचर फायदेमंद है।

Affiliate Booster Top Pick Specs Block

AB Single Product Pros & Cons

कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रोडक्ट्स या सेवा को खरीदने से पहले उसके फायदे या नुकसान जानना चाहता है और एक मार्केटर होने के नाते अच्छी सेल्स जनरेट करने के लिए आपको लोगो को प्रोडक्ट के Pros & Cons बताने होंगे। इसमें Affiliate Booster का Product Pros & Cons फीचर आपकी मदद करेगा।

Affiliate Booster Single Product Pros & Cons Block

Affiliate Booster Plugin की Pricing

अगर आप एफिलिएट बूस्टर प्लगइन को खरीदने की सोच रहे हो तो यह वाकई में एक बेहतरीन फैसला साबित हो सकता है क्युकी इस प्लगइन का उपयोग करके आप अपनी कन्वर्शन रेट काफी बढ़ा सकते हो।

अगर आप Affiliate Booster Plugin की Pricing के बारे में जानना चाहते हो तो जानकारी के लिए बता दे की वह कुछ इस प्रकार है:

Single Site – $29.5 Per Year

अगर आप एफिलिएट बूस्टर प्लगइन को एक वेबसाइट पर ही उपयोग करना चाहत हो तो इसके लिए आप Affiliate Booster Plugin का Single Plan ले सकते हो जिसके लिए आपको $29.5 प्रतिवर्ष देने होंगे।

25 Sites – $36.75 Per Year

अगर आप एफिलिएट बूस्टर प्लगइन को 25 वेबसाइट्स तक में उपयोग करना चाहते हो तो आप इसके लिए एफिलिएट बूस्टर प्लगइन का 25 साइट्स वाला प्लान खरीद सकते हो जिसके लिए आपको $36.75 प्रतिवर्ष देने होंगे।

50 Sites – $44.25 Per Year

अगर आप एफिलिएट बूस्टर प्लगइन को 50 तक वेबसाइट्स में उपयोग करना चाहे हो तो आप इसके लिए एफिलिएट बूस्टर प्लगइन का 50 साइट्स वाला प्लान खरीद सकते हो जिसके लिए आपको $44.25 प्रतिवर्ष देने होंगे।


Affiliate Booster Plugin को ही क्यों चुने?

अगर आप एफिलिएट बूस्टर प्लगइन को खरीदने की सोच रहे हो तो सामान्य सी बात है की आपके दिमाग में यह सवाल आ रहा होगा की आखिर एफिलिएट बूस्टर प्लगइन को ही क्यों चुने?

इसका एक सीधा सा जवाब यह हो सकता है की ऐसा कोई भी प्लगइन मार्किट में नहीं है जो एफिलिएट बूस्टर की तरह एफिलिएट मार्केटर की आवश्यकताओ को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

इस प्लगइन में आपको काफी सारे फीचर मिल जाते है जिनका उपयोग करते हुए आप अपने प्रोडक्ट्स को प्रमोट कर सकते हो।

यह प्लगइन कई ऐसे फीचर्स ऑफर करता है जो कई लोगो को अपने ब्लॉग में चाहिए लेकिन वह कोड नहीं जानते तो ऐसे में इस प्लगइन का इस्तेमाल करके वह अपने ब्लॉग में वह फीचर ऐड कर सकते है।

ऐसे में अगर आप अपनी एफिलिएट सेल्स को बढ़ाना चाहते है तो एफिलिएट बूस्टर प्लगइन आपकी मदद कर सकता है क्योंकि इसके द्वारा आप अपनी कन्वर्जन रेट को काफी बढ़ा सकते हो।

यह प्लगइन मुख्य रूप से एफिलिएट मार्केटर्स के लिए ही बनाया गया है तो ऐसे में यह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

Affiliate Booster Plugin Review in Hindi | एफिलिएट बूस्टर प्लगइन रिव्यु

इस बात में कोई दो राय नही है की हर व्यक्ति किसी भी प्रोडक्ट या सेवा में पैसा खर्च करने से पहले उसका रिव्यू पढ़ना पसंद करता है जिससे की वह जान सके की वह प्रोडक्ट या सेवा कैसे है।

ऐसे में अगर आप एफिलिएट बूस्टर प्लगइन को खरीदने की सोच रहे हो तो सामान्य सी बात है की आपको भी ‘एफिलिएट बूस्टर प्लगिन का रिव्यू’ (Affiliate Booster Plugin Review in Hindi) के बारे में जानना होगा। तो चलिए अब उसी विषय में बात करते है।

दरअसल एफिलिएट बूस्टर प्लगइन बनाया गया है लोकप्रिय ब्लोगेर और एफिलिएट मार्केटर कुलवंत नेगी जी के द्वारा जो लम्बे समय से अपने ब्लॉग के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमा रहे है।

ऐसे में वह अच्छे तरिके से इस क्षेत्र को समझते है और जानते है की एफिलिएट मार्केटर्स और ब्लोग्स को प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने में क्या क्या समस्या आती है और उन्हें क्या क्या चाहिए होता है।

अपने अनुभव का उपयोग करते हुए और ब्लोगर्स व एफिलिएट मार्केटर्स की समस्या को ध्यान में रखते हुए उन्होंने एफिलिएट बूस्टर प्लगइन को तैयार किया है जिससे की एफिलिएट मार्केटर्स और ब्लोगर्स सटीक रूप से अपने एफिलिएट प्रोडक्ट्स को प्रमोट कर पाए।

जिन लोगो ने भी इस प्लगइन का उपयोग करते हुए प्रोडक्ट्स और सेवाओं को प्रमोट करना शुरू किया है, उनकी कन्वर्जन रेट काफी बढ़ी है। ऐसे में इस प्लगिन को फायदेमंद कह सकते है।

Frequently Asked Questions (FAQ) | अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

निष्कर्ष

एफिलिएट बूस्टर वाकई में एक बेहतरीन प्लगिन है जो ब्लोगेर्स और एफिलिएट मार्केटर्स की कन्वर्जन रेट बढ़ाकर उनकी इनकम में काफी वृद्धि कर सकता है लेकिन उसके बावजूद भी काफी कम लोग ही एफिलिएट बूस्टर प्लगिन के बारे में जानते है।

यही कारण है की हमने यह लेख लिखा है जिसमे हमने Affiliate Booster Plugin की पूरी जानकारी देते हुए ‘एफिलिएट बूस्टर प्लगइन का रिव्यू’ (Affiliate Booster Plugin Review in Hindi) भी दिया है। उम्मीद है की यह लेख आपके लिए फायदेमंद और ज्ञानवर्धक साबित हुआ होगा।

Leave a Reply