You are currently viewing WhatsApp का फॉन्ट स्टाइल कैसे चेंज करें
WhatsApp का फॉन्ट कैसे चेंज करें

WhatsApp का फॉन्ट स्टाइल कैसे चेंज करें

यदि आप भी अपने फोन के एक ही font को देख देख कर बोर हो चुके हैं या फिर आपको अपने फोन की लिखावट बदलनी है और एक नया look देना है।

तो आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं WhatsApp का फॉन्ट स्टाइल कैसे चेंज करें के बारे में।

पहले हमारे मोबाइल में जो एक बार font पहले से ही रहता था उससे दोबारा बदला नहीं जा सकता था।

लेकिन आज के समय में ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशंस आ गए हैं, जिसके माध्यम से आप अपने फोन को एक नए फोन की तरह show कर सकते हैं जो कि दिखने में बेहद stylish लगती है।

यदि आपको आपके फोन का font यानी लिखावट पसंद नहीं है और हम उसे चेंज करने की सोच रहे हैं पर आपको यह नहीं पता है कि WhatsApp font style कैसे बदलें।

तो हम आपको बता दें कि अभी के समय में किसी भी कंपनी के mobile phones के font को बदलने के लिए बहुत सारे WhatsApp font style change app आ गए हैं, जिससे आप Settings के द्वारा भी अपने फोन के font को चेंज कर सकते हैं।

यदि आपको नहीं पता कि WhatsApp app का font style कैसे change करें? तो परेशान ना हों।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको WhatsApp app का font style बदलने का तरीका step by step बताने वाले हैं, जो आपके लिए बहुत उपयोगी होगी। इसके लिए आप निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं –

WhatsApp का font style कैसे चेंज करें

Step 1: Application download :

Chat Styles: Cool Font & Stylish Text for WhatsApp
Download app from Google Playstore

सबसे पहले आपको अपने फोन में Chat Styles: Cool Font & Stylish Text for WhatsApp को Play Store से डाउनलोड कर लेना है।

Step 2: Open the app :

Chat Styles: Cool Font & open Stylish Text for WhatsApp
Chat Styles: Cool Font & Stylish Text for WhatsApp

इसके बाद आपको अपने फोन में इस ऐप को ओपन करके Enter App पर click करना है।

Step 3: Font show and select any one :

Chat Styles: Cool Font & Stylish Text for WhatsApp
Chat Styles: Cool Font & Stylish Text for WhatsApp

इसके बाद सामने स्क्रीन पर बहुत सारे font के ऑप्शंस दिखाई देंगे, उस पर क्लिक करके आपको अपनी कोई भी मनपसंद font को select कर लेना है।

Step 4: Type any message :

Type any WhatsApp message
Type any WhatsApp message

इसके बाद यहां पर कोई भी एक मैसेज को लिखें और उसे Copy कर लें। फिर WhatsApp को Open करके, उस Copy किए गए मैसेज को अपने किसी भी दोस्त को Chat में Paste करके भेज दें।
इसके बाद आपका text किया हुआ message का font change होकर आपके दोस्त के पास send हो जाएगा।

Step 5: Floating Bubble और Floating Bar को Enable कर लें।

Floating Bubble और Floating Bar को Enable कर लें।
Floating Bubble और Floating Bar को Enable कर लें।

Type message में क्लिक करके Floating Bubble और Floating Bar को Enable कर लें।

Video Tutorial:

How to change WhatsApp Font Styles

WhatsApp Text Message के ट्रिक्स | WhatsApp Typing Tricks

आइए जानते हैं WhatsApp पर text typing के कुछ ट्रिक्स –

Italic text in WhatsApp

यदि आप भी अपने टेक्स्ट या फिर मैसेज के स्टाइल को italic मैं लिख कर अपने दोस्तों को दिखाना चाहते हैं तो यह करने का सबसे आसान तरीका यह है कि जब आप किसी भी टेक्स्ट को लिख रहे होंगे तब उस मैसेज को आप italic में लिख सकते हैं।

उदाहरण के लिए – यदि आप Hello भेजना चाहते हैं और font style को italic में करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको _Hello_ (underscore_ को आपके text के आगे और पीछे दोनो जगहों पर लगाना होगा)।

Bold text in WhatsApp

कई बार ऐसा होता है कि आप कोई मैसेज किसी को भेजते हैं और वह इतना busy होता है कि इतने सारे मैसेज को वह नहीं पढ़ पाता है तो उसके लिए आप अपने जरूरी information को bold यानी मोटा और बड़ा कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए *Hello He is coming Today* इस text को बोल्ड करना चाहते है तो इसके लिए आपको टेक्स्ट के आगे और पीछे दोनों तरफ  asterisk (*) सिंबल का प्रयोग करना होगा।

Monospace text in WhatsApp

यदि आप भी अपने मैसेज को monospace text  में भेजना चाहते हैं तो इसके लिए आपको टेक्स्ट के आगे और पीछे दोनों ही जगहों पर तीन बार backticks(“`) सिंबल का इस्तेमाल करना होगा। उदाहरण के लिए – “`Hey what are you doing“`

Strikethrough text in WhatsApp

यदि आप भी अपने WhatsApp पर मैसेज भेजते समय किसी भी मैसेज को strikethrough करके भेजना चाहते हो तो इसके लिए आपको अपने text के आगे और पीछे दोनों ही जगहों पर tilde (~) सिंबल का प्रयोग करना होगा। उदाहरण के लिए-  ~I’ll call you~

निष्कर्ष

यदि आप WhatsApp font style change करने के तरीके के अंतर्गत बताए गए स्टेप्स को फॉलो करते हैं, तो इन स्टेप्स की मदद से आप अपने WhatsApp के font को बेहद ही आसानी से बदल सकते हैं।

अब तो आप “WhatsApp का font style कैसे change करें?” के बारे में आसानी से समझ चुके होंगे। यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आई तो इसे आप अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इसके बारे में पता चल सके और वे भी कुछ नया ट्राई करें।

This Post Has One Comment

Leave a Reply